• Nov 14, 2018
  • 15:24 PM
  • Text Size
  • small font
  • reset font
  • large font
  • Website Last Updated: Nov 14, 2018
    ‘बिजनेस में भी बन सकता है छात्राओं को उज्ज्वल भविष्य’ राजकीय महिला महाविद्यालय में स्टार्ट अप बिजनेस पर हुआ विशेष व्याख्यान

    सोनीपत, 21 सितम्बर। शहर के राजकीय महिला महाविद्यालय में ‘स्टार्ट अप बिजनेस: अवसर एवं चुनौतियां’ विषय पर विशेष व्याख्यान का आयोजन किया गया जिसमें दिल्ली बिजनेस मैराथन के प्रमुख अमित कुमार ने छात्राओं को स्वयं का व्यवसाय स्थापित करने तथा उसे सफल बनाने के गुर सिखाए।

    राजकीय महिला महाविद्यालय में मनाया गया हिन्दी दिवस

    14 सितम्बर। शहर के राजकीय महिला महाविद्यालय में हिन्दी दिवस समारोह धूमधाम से मनाया गया। इस अवसर महाविद्यालय के प्राध्यापकों, छात्राओं ने हिन्दी की महत्ता को प्रदर्शित करते हुए कविताएं प्रस्तुत की।

    राजकीय महिला महाविद्यालय में हुआ नैतिक शिक्षा पर विशेष व्याख्यान

    सोनीपत, 10 Sep। शहर के राजकीय महिला महाविद्यालय में नैतिक संस्कार शिक्षा सेवा समिति द्वारा नैतिक शिक्षा, आचार, व्यवहार, सुमार्ग पर चलने एवं चरित्र निर्माण पर विशेष व्याख्यान का आयोजन किया गया। इस संस्कार संगोष्ठी में सत्यवीर आर्य ने मुख्य वक्ता के तौर पर शिरकत की। सत्यवीर आर्य ने कहा कि नैतिकता ही शिक्षा का आधार है। नैतिक शिक्षा के बिना किसी भी प्रकार की शिक्षा ग्रहण करना व्यर्थ है। उन्होंने कहा कि हमें जीवन में सुमार्ग पर चलने का प्रयत्न करना चाहिए। शिक्षक द्वारा दिखाए गए मार्ग पर चलकर हम सफलता प्राप्त कर सकते हैं। वैर-भावना को छोड़कर हमें सत्य और त्याग के मार्ग को अपनाना चाहिए। महाविद्यालय की प्राचार्या डाॅ. सुमन दहिया ने कहा कि चरित्र निर्माण जीवन में सबसे अधिक जरूरी है। यदि किसी विद्यार्थी ने चरित्र को खो दिया तो वह अपना सब कुछ खो बैठता है। उन्होंने कहा कि हमें सभी से मैत्री भाव से मिलना चाहिए तथा एक दूसरे की मदद के लिए सदैव तत्पर रहना चाहिए।यदि सभी का साथ और सभी का विकास हमारी प्रवृति होगी तो न केवल हम विकास करेंगे बल्कि सम्पूर्ण देश विकास के पथ पर आगे बढ़ेगा। इस अवसर पर महाविद्यालय के वरिष्ठ प्राध्यापक डाॅ. दिलबाग सिंह, डाॅ. नीलम सैनी, डाॅ. नवीन वशिष्ठ, सविता मलिक, कविता राठी, प्रियंका, उप-अधीक्षक रोहतास बाल्याण सहित महाविद्यालय के सभी प्राध्यापक एवं अन्य स्टाफ सदस्य मौजूद रहे।

    केक काटकर, सांस्कृतिक कार्यक्रम प्रस्तुत कर छात्राओं-प्राध्यापकों ने बांटी खुशियां

    सोनीपत, 5 सितम्बर। राजकीय महिला महाविद्यालय सोनीपत में अध्यापक दिवस की धूमधाम से मनाया गया। पूर्व राष्ट्रपति डाॅ. राधाकृष्णन सर्वपल्ली का जन्मदिवस के उपलक्ष्य पर महाविद्यालय के प्राचार्या, विद्यार्थियों और प्राध्यापकों, प्राध्यापिकाओं ने केक काटकर खुशियां बांटी। इस मौके पर महाविद्यालय की छात्राओं के द्वारा गीत, नृत्य, भाषण की प्रस्तुति कर अध्यापकों के प्रति सम्मान प्रकट किया गया।

    केक काटकर, सांस्कृतिक कार्यक्रम प्रस्तुत कर छात्राओं-प्राध्यापकों ने बांटी खुशियां

    सोनीपत, 5 सितम्बर। राजकीय महिला महाविद्यालय सोनीपत में अध्यापक दिवस की धूमधाम से मनाया गया। पूर्व राष्ट्रपति डाॅ. सर्वपल्ली राधाकृष्णन का जन्मदिवस के उपलक्ष्य पर महाविद्यालय के प्राचार्या, विद्यार्थियों और प्राध्यापकों, प्राध्यापिकाओं ने केक काटकर खुशियां बांटी। इस मौके पर महाविद्यालय की छात्राओं के द्वारा गीत, नृत्य, भाषण की प्रस्तुति कर अध्यापकों के प्रति सम्मान प्रकट किया गया।

View all news
View all event

WELCOME TO Govt. College for Women, Sonipat

PRINCIPAL'S MESSAGE

prin-img

शिक्षा एक ऐसा रत्न है जिसे पाकर जीवन को सार्थक बनाया जा सकता है। जिसके पास शिक्षा रूपी पूंजी होती है वह वास्तव में धनवान है। शिक्षा के माध्यम से व्यक्ति सफलता की ऊंचाईयों को छू सकता है।

Read More